Search Study Material

Tuesday, 1 December 2020

RRB NTPC के करोड़ों छात्रों का इंतजार खत्म...परीक्षा तिथि घोषित, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें ...

RRB NTPC 2019 Exam Date Out: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की विभिन्न भर्ती परीक्षाएं 15 दिसंबर 2020 से शुरू होने जा रही हैं। 15 दिसंबर से मिनिस्टेरियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी के होने हैं। वहीं आरआरबी एनटीपीसी, लेवल-1 और आरआरबी ग्रुप डी परीक्षाओं के शेड्यूल भी जारी हो गए हैं। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विनोद कुमार यादव ने मंगलवार को नॉन टेक्निकल पॉपुलर (एनटीपीसी) की परीक्षा तिथि घोषित कर दी हैं।  35 हजार 208 पदों के लिए 28 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू होंगी और मार्च के अंत तक संपन्न होंगी।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके इसकी घोषणा की है। संरक्षा श्रेणी में ट्रैक मेंटेनर एवं अन्य तकनीकी पदों (एक लाख तीन हजार 769 पदों) पर भर्ती के लिए अप्रैल से जून 2021 के बीच परीक्षाएं कराई जाएंगी। कुल 1,40,640 पदों के लिए 2 करोड़ 44 लाख आवेदन आए थे। उन्होंने कहा कि स्टेनो एवं अध्यापकों के 1663 पदों (मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी) के लिए 15 से 18 दिसंबर के बीच सीबीटी (CBT) आयोजित की जाएंगी।

RRB NTPC 2019 Exam Date Out

28 दिसंबर 2020 से परीक्षाएं शुरू

रेलवे की एनटीपीसी, व ग्रुप डी की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले करोड़ों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड के मुताबिक इसी महीने के से एनटीपीसी और ग्रुप डी (NTPC and Group D) भर्ती परीक्षाएं होंगी। इसका टाइम/शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड व एग्जाम सिटी डिटेल्स 5 दिसंबर से जारी हो सकते हैं। 15 दिसंबर से रेलवे की मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी में भर्ती की परीक्षा होनी है जो 23 नवंबर को खत्म हो रही है। ऐसे में एनटीपीसी परीक्षा 28 दिसंबर से होनी हैं। ये परीक्षाएं मार्च तक चलेंगी।

No comments:

Post a comment